शांतिपूर्ण चुनाव कराने हेतु जेल से छूटे अपराधियों की कड़ी निगरानी की जाये - आई जी एस के भगत


जौनपुर। पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र वाराणसी एस के भगत ने अपने दो दिवसीय निरीक्षण दौरा के तहत आज शहर के थाना लाइन का निरीक्षण करने के पश्चात बताया कि जनपद जौनपुर के थानो का वार्षिक निरीक्षण चल रहा है इस निरीक्षण के दौरान आगामी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा से लेकर कोविड संक्रमण को लेकर नाइट कर्फ्यू और थाने के अभिलेख आदि का निरीक्षण किया जा रहा है।
आईजी वाराणसी भगत के अनुसार थानों व्यवस्थाओ में कमियां मिल रही है उसे तत्काल दुरूस्त करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही सभी पेन्डिग विवेचनाओ को 15 दिन के भीतर अभियोग पत्र न्यायालय भेजने का निर्देश दिया गया है। चुनाव को देखकर जेल से छूटे सभी अपराधियों की कड़ी निगरानी करने को कहा है। साथ ही वीट प्रणाली लागू करने को कहा ताकि आम जनता के अन्दर पुलिस के प्रति सुरक्षा का भाव पैदा हो और विश्वास बढ़े।
महिलाओ के प्रति मासिक गोसवारा बनाये जाने का निर्देश देने की बात करते हुए आई जी एस के भगत ने कहा पुलिस महिला सुरक्षा को लेकर गम्भीर हो ताकि महिला अपराध को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दशा में शान्ति पूर्ण चुनाव कराये जाने का निर्देश दिया गया है। थाना क्षेत्रों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया गया।


निरीक्षण के दौरान आई जी एस के भगत ने थाने के अभिलेखो के अलांवा,शस्त्रागार, महिला हेल्प डेस्क, सीसीटीएनएस, मेस, बैरक एवं थाने के साफ-सफाई का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान आई जी ने चौकीदारों को साफा तथा नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया। निरीक्षण के समय पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची