आइए जानते है नव युवती ने आत्महत्या के लिए पुल से नीचे छलांग क्यों लगायी,अब जीवन मौत के बीच संघर्षरत


जौनपुर । जिले के जफराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव की है। अधिक उम्र के लड़के से शादी तय होने से नाराज युवती ने खौफनाक कदम उठाया है। जिससे उसके कमर की हड्डी ही टूट गयी अब अस्पताल में जीवन मौत के बीच संघर्ष रत है। 
खुदकुशी की नियत से युवती ने 50 फिट ऊंचे पुल से कूद गई। घटना में उसकी जान तो बच गई मगर कमर की हड्डी टूट गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
थाना जफराबाद क्षेत्र स्थित एक गांव निवासी की 22 वर्षीय एक युवती गुरुवार को दोपहर बाद जोगिबीर बाबा मंदिर के पास पहुंची। वहीं पास में गोमती नदी पर पुल है। इधर-उधर देखने के बाद वह पुल की रेलिंग पर चढ़ने लगी। समीप में ठेला पर दुकान लगाने वाले युवक ने उसकी मंशा को भांप लिया। उसने शोर मचाया तो समीप में क्रिकेट खेल रहे कई युवा दौड़ पड़े।
इसी दौरान युवती ने 50 फीट ऊपर पुल से छलांग लगा दी। लोगों ने उसे बाहर निकाला। लेकिन, घटना के कारण उसके कमर की हड्डी टूट गई। युवती ने कराहते हुए हुए आसपास मौजूद लोगों को अपने भाई का नंबर दिया। उक्त नंबर पर सूचना मिलने के बाद मौके पर कई परिजन जुटे। युवती को जिला अस्पताल लेकर चले गए।
वहीं, मौके पर जुटे गांव के कुछ लोगों ने बताया, अपने से काफी बड़े उम्र के लड़के से शादी तय होने के कारण उसने ऐसा किया। लड़की की शादी अधिक उम्र के लड़के से तय कर दी गई थी, जिसके चलते उसने ऐसा कदम उठाया। हलांकि घटना की जानकारी थाना जफराबाद पुलिस को नहीं है। इस संबंध में थानाध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने पूछे जाने पर कहा कि घटना की जानकारी नहीं है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी