यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारी तेज जिलो में पहुंचे प्रवेश पत्र जानें छात्रो को कब दिया जायेगा


यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा शुरू होने में अब केवल आठ दिन शेष हैं। सोमवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी पर प्रवेश पत्र सहित अन्य परीक्षा सामग्री पहुंच गई। इसके बाद इसे क्षेत्रीय कार्यालय से संबद्ध जिलों को भिजवाया गया जा चुका है। होली बाद से इनका विद्यालयों से वितरण कराए जाने की संभावना है।
 हालांकि सोमवार को केवल सात जिलों में ही प्रवेश पत्र भिजवाए गए, जबकि बाकी आठ जिलों में मंगलवार तक प्रवेश पत्र समेत सभी परीक्षा सामग्री भिजवाये जानें की खबर है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय वाराणसी के तहत वाराणसी,आजमगढ़, फैजाबाद, मिर्जापुर मंडल के 15 जिले आते हैं।
24 मार्च से होने वाली परीक्षा की तैयारियां अब तेज हो गई हैं। क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव सतीश कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को वाराणसी मंडल में चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर और वाराणसी और मिर्जापुर मंडल में सोनभद्र, भदोही और मिर्जापुर के जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालयों को प्रवेश पत्र, डेस्क स्लिप, छात्र नामावली सहित अन्य परीक्षा सामग्री भिजवा दी गई है।
मंगलवार को आजमगढ़ मंडल के साथ ही मऊ, बलिया और फैजाबाद मंडल में बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर जिलों को भी प्रवेश पत्र सहित सभी सामग्री भेजी गयी है। 
जिलास्तर पर बने कंट्रोल रूम से केंद्रों पर लगे कैमरों की जांच में इंटरनेट कनेक्टिविटी के जरिए परीक्षा की निगरानी की जायेगी। जहां की शिकायत मिलेगी प्रधानाचार्य का उत्तर दायित्व मानते हुए कार्यवाई संभव है। 

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड