सफर ए हज से हाजीयों के वापसी का सिलसिला शुरू,हाजीयों ने की सरकार के व्यवस्था की तारीफ

 

जौनपुर। जनपद में अब हज यात्रियों की वापसी का सिलसिला शुरू हो गया है। यहां से गये कुल 27 हज यात्रियों में से आज पहला दल जौनपुर पहुंचा जिनका लोगो ने फूल माला पहना कर स्वागत करते हुए हज की मुबारकबाद दी और सकुशल वतन वापसी पर अल्लाह का शुक्र अदा किया।
सभी हाजी सऊदी के मक्का से हज मुक़्क़मल करके लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट वापस हुए वहाँ से आज जौनपुर पहुंचे सुतहट्टी बाजार निवासी हाजी ज़ियाउद्दीन शाह को लोगो ने मुबारकबाद पेश करके दुआओं की अपील की और उनका स्वागत किया। उसके बाद हुए जलसे को सम्बोधित करते हुए उलमाओ  ने कहा की काबा अल्लाह का घर है और अल्लाह के घर वही जाता है जिसे अल्लाह अपने घर बुलाना चाहता है, मदरसा खानकाह रशिदिया के छात्रों ने नबी की शान मे नात ओ मनखेतब पेश किया, उलमा ने सामूहिक दुआ मे मुल्क मे अमन चैन और हाजियों के हज को कुबूल करने के लिए दुआ की गयी सभी लोग हज पर जाने वाले  यात्री ज़ियाउद्दीन शाह और सितारुन निशां को बाजार भ्रमण कराकर घर लेकर पहुंचे। हज करके लौटे हाजी ज़ियाउद्दीन शाह ने कहा की भारत सरकार के जरिये वहाँ बहुत अच्छा इन्तेजाम किया गया था इसके लिए भारत सरकार की जितनी तारीफ की जाये कम है। इस मौके पर एजाज़ अहमद, साकिब अहमद, मोहम्मद आसिम, कमरुद्दीन शाह, अर्शी, अमजद अटाला,आदि लोग मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम