यूपी सरकार के राज्य मंत्री का अचानक इस्तीफा ने सरकार को खड़ा कर दिया कटघरे में


उत्तर प्रदेश में तबादलों में जमकर हुई गड़बड़ियों को लेकर कुछ विभागों में खलबली मची है और इस बीच जलशक्ति विभाग में अंदरखाने मची खींचतान की बात भी सामने आ रही है। योगी सरकार के जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक द्वारा इस्तीफा दिए जाने की चर्चा है। इस घटना ने सरकार के काम काज पर भी सवाल खड़ा कर दिया है। बताया गया है कि वह विभागीय अफसरों द्वारा उपेक्षा किए जाने से नाराज थे। वरिष्ठ मंत्री के साथ अधिकारों के टकराव की बात भी कही जा रही है।
मेरठ की हस्तिनापुर सीट से लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए दिनेश खटीक को योगी सरकार 1.0 की तरह ही इस सरकार में भी राज्यमंत्री बनाया गया। उन्हें कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ जलशक्ति विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई। मंगलवार शाम को इंटरनेट मीडिया और चैनलों पर दिनेश खटीक द्वारा त्याग-पत्र सौंपे जाने की खबर सुर्खियां बन गई।
सूत्रों के अनुसार, वह अधिकारियों द्वारा बात न सुने जाने से नाराज हैं। साथियों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। इस संबंध में मंत्री को फोन किया गया, लेकिन मोबाइल स्विच आफ था। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस्तीफे की पुष्टि नहीं की गई और स्वतंत्र देव सिंह ने भी ऐसी किसी जानकारी से स्पष्ट इन्कार कर दिया।
हालांकि, दोपहर में जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों के साथ बैठक की तो उसमें भी खटीक नहीं दिखे। पता चला है कि सोमवार को राजधानी के किसान भवन में ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने बैठक की। उसमें राज्यमंत्री खटीक पहुंचे तो थे, लेकिन बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए। चर्चा है कि तबादलों को लेकर भी कुछ खींचतान हुई थी, जिसमें उनकी बात नहीं मानी गई।
उल्लेखनीय है कि पिछले महीने मेरठ के गंगानगर में टेंट व्यवसायी के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट के मामले में दिनेश खटीक थाने पहुंचे थे। वहां इंस्पेक्टर के साथ उनका विवाद हुआ। अपने साथ बदसलूकी का आरोप लगाते हुए मंत्री ने इस्तीफे की घोषणा कर दी और अपने सुरक्षा कर्मियों को भी लौटा दिया था। हालांकि, बाद में उच्च स्तर से हस्तक्षेप के बाद मामला रफादफा हुआ। खटीक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी के दलित नेता हैं और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हुए हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर