स्वतंत्रता दिवस के पहले यूपी के कुशीनगर में फहराया पाकिस्तानी झन्डा मचा हडकंप


उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पाकिस्तान का झंडा फहराने का मामला सामने आया है. तरया सुजान थाना क्षेत्र के बेदुपार मुस्तकील में एक नाबालिग युवक ने ऐसा किया. उसने अपने छत पर पाकिस्तानी झंण्डा फहराया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में युवक पाकिस्तानी झंडा फहराने के लिए अपने घर की छत पर चढ़ा नजर आ रहा है. कुछ लोगों द्वारा पाकिस्तानी झंडा फहराने का विरोध किया गया. जब वह नहीं माना तो मामले की जानकारी तरया सुजान पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई, इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
आपको बता दें कि भाजपा द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत, यूपी में रिकॉर्ड बनाने की तैयारी हो रही है. इस बीच कुशीनगर में पाकिस्तान का झंडा फहराया जाना बेहद शर्मनाक हैं. बताया जा रहा है कि बेदुपार मुस्तकिल के रहने वाले रफीक आलम ने अपने दो मंजीले घर पर पाकिस्तानी झंडा फहरा दिया. जिसके बाद लोगों ने इस तस्वीर को मोबाइल में कैद किया और वीडियो वायरल कर दिया। मामले का संज्ञान लेकर पुलिस मौके पर पहुंच गई. आनन फानन में पाकिस्तानी झंडे को उतरवाया गया. जिसके बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया।
घर की छत पर फहराया पाकिस्तान का झंडा 
पुलिस की मानें तो ये घटना देर शाम की है. जब रफीक और उसकी बहन मोहर्रम का पर्व खत्म होने के बाद घर आए थे. उन्होंने अपने दोनों नाबालिग भतीजे, जिनमें सलमान 6 साल और दूसरा भतीजा 9 साल का, दोनों को पाकिस्तानी झंडा देते हुए फहराने को कहा, लेकिन दोनों नाबालिग छोटे होने के चलते, घर के अन्य सदस्य जो 21 साल का है. उसने घर की छत पर चढ़ कर पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया.
एसपी कुशीनगर ने दी जानकारी
आपको बता दें कि इस घटना के बाद घर के सभी सदस्य फरार हो गए। जिनमें एक को पुलिस ने मौके से पकड़ा, जो नाबालिग है. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल, पुलिस पाकिस्तानी झंडे को फहराने की वजह तलाशने के लिए अन्य कड़ियों को जोड़ने में जुटी है. इस मामले में एसपी कुशीनगर रितेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया. इस सम्बंध में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत