प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स ही भारत को बना सकते हैं विश्वगुरू - अमित मौर्य वाइस-चेयरमैन

 

वाराणसी। अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालाजी एंड मैनेजमेंट में शिक्षक दिवस पर इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और फार्मेसी विभाग में स्टूडेंट्स ने गुरुजनों का स्वागत और सम्मान किया। इस मौके पर आयोजित सद्भावना क्रिकेट मैच का उद्घाटन करते हुए वाइस चेयरमैन अमित मौर्य ने शिक्षकों को हृदय से बधाई दी और कहा कि प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स ही भारत को विश्व गुरु बना सकते हैं।
स्टूडेंट्स और शिक्षकों को संबोधित करते हुए श्री मौर्य ने आधुनिक भारत के निर्माण के लिए शिक्षा का योगदान सर्वोपरि है। आजाद भारत में डॉ भीम राव अंबेडकर ने वंचित समाज के उत्थान के लिए उन्हें शिक्षित करने पर जोर दिया। भारत की नई शिक्षा नीति तभी मील का पत्थर साबित हो सकेगी जब शिक्षक इसे मूर्त रूप देंगे। देश के लिए गौरव की बात है कि जब समूची दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही थी उस समय भारत में नई शिक्षा नीति को अमलीजामा पहनाया जा रहा था। शैक्षणिक उत्थान के लिए मौजूदा समय में जो भी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि भारत को विश्व बनने से कोई नहीं रोक पाएगा।
अशोका इंस्टीट्यूट के मैदान में आयोजित सद्भावना क्रिकेट मैच में स्टूडेंट्स ने टीचर्स को पराजित कर दिया। 12 ओवर के मैच में टीचर्स ने कुल 94 रन बनाए, जिसके जवाब में स्टूडेंट्स ने सिर्फ छह ओवर में मैच जीत लिया। इससे पहले इंजीनियरिंग, एमबीए और फार्मेसी विभागों में आयोजित कार्यक्रमों में टीचर्स को सम्मानित किया गया। स्टूडेंट्स ने केक काटे, गीत गए, और टीचर्स को गिफ्ट दिया। साथ ही अपने बेहतर भविष्य के लिए टीचर्स का आशीर्वाद लिया।
अशोका इंस्टीट्यूट के कंप्यूटर साइंस विभाग में विभागाध्यक्ष डा.प्रीति कुमारी, ओमप्रकाश शर्मा, डा.वंदना दुबे, अभय कुमार मौर्य, अंकुर श्रीवास्तव, अरविंद कुमार, सोनी ओझा, गौरव ओझा, अर्जुन मुखर्जी, कविता पटेल, ड़ा.उस्मा जावेद आदि का स्टूडेंट्स ने स्वागत और सम्मानित किया। स्टूडेंट्स ने नृत्य पेश किए और गीत भी गाए। रंगारंग कार्यक्रम पेश करने वालों में प्रिंस कुमार, आदित्य श्रीवास्तव, वैभव शुक्ला, वीरभद्र तिवारी, सृष्टि सहाय, निशांत आनंद आदि प्रमुख थे।
सिविल इंजीनियरिंग विभाग में स्टूडेंट्स ने डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। कोआर्डिनेटर अभिषेक राय, जिशान अहमद, शिवम चौबे, रंजीता आदि ने राजीव मिश्र, धर्मेंद्र दुबे, प्रशांत गुप्ता, शुभम विश्वकर्मा, तुषार पटेल, शहारूक अली आदि शिक्षकों को सम्मानित किया। बायो टेक्नालाजी विभाग में  विभागाध्याक्ष अर्जुन कुमार, डा.फरहान अहमद, रितेश जायसवाल, तितिक्षा मिश्रा, मो.शाहनवाज, एसएन सिंह समानित किए गए। कार्यक्रम के कोआर्डिनेटर ज्योति सिंह थे। इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन विभाग में मुख्य अतिथि थे फार्मेसी के प्रिंसिपल डा.ब्रजेश कुमार सिंह।  शिक्षक दिवस पर विभागाध्यक्ष संदीप कुमार मिश्र,  कार्यक्रम में प्रदीप कुमार वर्मा, ललित कुमार, कुमार अरविंद, गौरव पांडेय, डा.सोम्या श्रीवास्तव, पवन कुमार सिन्हा आदि का सम्मान हुआ। मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में विभागाध्यक्ष राजीव कुमार यादव, प्रो.एसके शर्मा, मनीष कुमार सिंह, विभाष कुमार पटेल, अमित कुमार जायसवाल, कुमार गौतम का स्वागत किया गया। कोआर्डिनेटर मयंक श्रीवास्तव और आफरीन प्रवीन ने अतिथि शिक्षकों को सम्मानित किया।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड