अशोका इंस्टीट्यूट में देश विदेश के विषेशज्ञों ने टेक्नोलॉजी के विस्तार पर छात्रो को दिया व्याख्यान


 
वाराणसी के पहाड़िया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में आईईई पर आयोजित कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन विशिष्ट अतिथियों जिसमें आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय की डा0 ग्रेस ईडन और पूर्वांचल विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डा0 विक्रांत भटेजा के साथ अशोका इंस्टीट्यूट के चेयरमैन ई0 अंकित मौर्य, डायरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव तथा डायरेक्टर फार्मेसी डा0 बृजेश सिंह द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। संस्थान की डायरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव द्वारा अतिथियों का स्वागत करते हुए पौध व स्मृति चिहृन प्रदान कर सम्मानित किया। 
कार्यशाला में डा0 ग्रेस ईडन ने मानव और कंम्प्युटर इंटरैक्शन में नैतिकता को एकीकृत करने के महत्व पर जोर दिया । डा0ग्रेस ईडन ने इंसान और कम्प्युटर व रिष्तों के बीचा विस्तार से जानकारी दी और टेक्नोंलॉजी को इंसान के लिए कैसे और आसान व उपयोगी बना सकते हैं उन्होंने आर्टीफीशिल इंटेलिजेंस के उपयोग व उसके साथ आने वाली चुनौतियों को भी विस्तार से छात्रों को बताया। 
डा0 विक्रांत भटेजा ने छात्रों को जुगाड़ इनोवेशन पर विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि हम रोजमर्रा की जरुरतों के हिसाब से टेक्नोलॉजी से अपने कामों को सरल करने के लिए कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं और उन्होंने आईईईई के महत्व को बताया कि टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल मानव जीवन की भलाई के लिए करना चाहिए।
 संस्थान की डायरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव ने अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया इस अवसर पर सभी विभागों के विभागाध्यक्ष सहित सभी शिक्षकगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संयोजन कम्प्युटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग विभाग की विभागाध्यक्ष डा0प्रीति कुमारी व इलेक्ट्रानिक्स एण्ड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग की विभागाध्यक्ष डा0 सौम्या श्रीवास्तव ने किया कार्यक्रम का संचालन कम्प्युटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग विभाग के छात्र उत्कृष्ठ वर्मा ने किया।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम