बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची



बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को अपनी छठवीं सूची में फिर 11 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। पार्टी ने वाराणसी और फिरोजाबाद में अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं। वाराणसी में अतहर जमाल लारी की जगह अब सैयद नेयाज अली (मंजू भाई) और फिरोजाबाद में सत्येंद्र जैन सौली की जगह पूर्व मंत्री चौधरी बशीर चुनाव लड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि कई शादियां करने की वजह से चौधरी बशीर खासे विवादित रह चुके हैं।
इसके अलावा हरदोई से पार्टी ने एमएलसी भीमराव अंबेडकर को टिकट दिया है। भीमराव अंबेडकर का एमएलसी का कार्यकाल 5 मई को समाप्त हो रहा है। वहीं संतकबीरनगर में बसपा ने मोहम्मद आलम को प्रत्याशी बनाया गया है। मछलीशहर से पंजाब काडर के रिटायर्ड आईएएस कृपाशंकर सरोज को टिकट मिला है। सीतापुर में बिसवां से पूर्व भाजपा विधायक महेंद्र सिंह यादव को टिकट मिला है। पिछले विधानसभा चुनाव में उनकी आपत्तिजनक फोटो वायरल होने के बाद टिकट कट गया था। इसी तरह फतेहपुर में मशहूर चिकित्सक डॉ. मनीष सिंह सचान को मिला है। महराजगंज में मोहम्मद मौसमे आलम, मिश्रिख में बीआर अहिरवार, भदोही में अतहर अंसारी और फूलपुर में जगन्नाथ पाल को प्रत्याशी बनाया गया है।
बता दें कि बसपा अब तक 63 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, जिसमें 18 मुस्लिम हैं। शुक्रवार को जारी सूची में भी पांच मुस्लिमों को टिकट मिला है। हालांकि पार्टी ने वाराणसी में पहले मुस्लिम नेता को ही मौका दिया था। वहीं फिरोजाबाद में अब मुस्लिम कार्ड खेलने का फैसला लिया है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर और मछलीशहर (सु) लोकसभा में जानें विधान सभा वारा मतदान का क्या रहा आंकड़ा,देखे चार्ट

मतगणना स्थल पर ईवीएम मशीन को लेकर हंगामा करने वाले दो सपाई सहित 50 के खिलाफ एफआईआर

आयोग और जिला प्रशासन के मत प्रतिशत आंकड़े में फिर मिला अन्तर