जर जोरू जमीन के लिए सगा भी बनता है कातिल,थाना लाईन बाजार क्षेत्र घटना ने किया चरितार्थ

 


जौनपुर।  एक मुहावरा है कि जर जोरू जमीन के लिए भाई भाई का सबसे बड़ा शत्रु और कातिल तक बन जाता है। यह मुहावरा गत 21 नवम्बर 20 को चरितार्थ हुआ जनपद के थाना लाईन बाजार क्षेत्र स्थित ग्राम कलीचाबाद में जिसका खुलासा पुलिस ने करते हुए आज कातिलो को जेल रवाना कर दिया है। 

इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक  सिटी संजय कुमार ने बताया कि बीते 21 नवम्बर 20 को कलीचाबाद नदी के किनारे एक युवक की लाश पायी गयी थी जिसकी शिनाख्त पवन कुमार यादव पुत्र राजपति यादव मूल निवासी अभयचन्दपट्टी के रूप में किया गया। मृतक के छोटे भाई शिवम यादव पुत्र राजपति यादव की तहरीर पर पुलिस ने 22नवम्बर 20 को मुकदमा अपराध संख्या 362/20 धारा 302, 201 भादवि के तहत अज्ञात लोगों के नाम पंजीकृत किया गया।

 इसके बाद पुलिस घटना के अनावरण में लगी तो साक्ष्यो के आधार पर पता चला कि ननिहाल की 6 बीघा बेशकीमती जमीन के लिए छोटे भाईयों ने मिल कर अपने ननिहाल में रहने वाले अपने ही बड़े भाई की हत्या कर लाश नदी के किनारे फेंक दिया था।मृतक अपने नाना के साथ अभय चन्द पट्टी में रहता था तो दोनों कातिल भाई शिवम यादव  एवं सत्यम यादव पुत्र गण राजपति यादव अपने पिता के साथ ग्राम बघन्द्रा थाना गौराबादशाहपुर में रहते है। मृतक के नाना ने अपनी पूरी सम्पत्ति पवन कुमार यादव पुत्र राजपति यादव को देने के लिए अनुबंध भी कर दिया था। घटना के एक सप्ताह बाद मृतक पवन की शादी होने वाली थी।  


अपर पुलिस अधीक्षक सिटी के अनुसार थाना प्रभारी ने गहन छान बीन कर साक्ष्य इकट्ठा करने के पश्चात इस घटना का अनावरण किया है। इस तरह इस घटना में जमीन के लिए सगे भाई कातिल बन गये है । अपर पुलिस अधीक्षक सिटी दावा किया है कि पुलिस की कार्यवाही से ऐसी घटनाओं पर रोक लग सकेगी। हत्यारों को जेल भेजने के बाद अब पुलिस आगे की कार्यवाही करेगी ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को अंजाम देने का दुस्साहस कोई न कर सके।        



Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया