जीएसटी चोरी के आरोप में उद्योगपति अशोक कुमार सिंह पहुंच गये सलाखों के पीछे


जौनपुर। जनपद जौनपुर के मूल निवासी उद्योगपति अशोक कुमार सिंह को पुलिस ने जीएसटी चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है और पुलिस पूंछ ताछ कर रही है। आरोप है कि अशोक सिंह ने मुंबई में करोड़ों की जीएसटी की चोरी किया है। गिरफ्तार उद्योगपति अशोक सिंह को भदोही जनपद ले जाकर भी पूछताछ की जाएगी। उनके खिलाफ ज्ञानपुर के थाना  कोतवाली क्षेत्र के बालीपुर निवासी मनमोहन सिंह ने एक साल पूर्व जालसाजी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।
मुंबई के सेंट्रल जीएसटी की टीम ने अशोक सिंह को विगत 15 दिन पहले 63.5 करोड़ की जीएसटी चोरी में गिरफ्तार किया। वर्तमान समय में फिलहाल वह जेल में है। उन पर फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट पर छह कंपनियां चलाने का आरोप है। इसका मामला दर्ज होने पर अशोक ने लोअर कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने उसे राहत देने से इनकार कर दिया तो उसने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। वहां से राहत नहीं मिलने पर वह भूमिगत हो गये थे।
ज्ञानपुर में उसके खिलाफ दी गई तहरीर में व्यापारी मनमोहन सिंह ने आरोप लगाया था कि उनकी फर्म का गलत तरीके से इस्तेमाल कर अशोक सिंह ने लाखों की धोखाधड़ी की। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर उसे जिले की कोर्ट में पेश करने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि जौनपुर निवासी अशोक सिंह वर्ष 2019 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके है।
वह कोरोना काल में समाजसेवा में भी सक्रिय रहे । हालांकि जौनपुर में उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं है। वहीं ज्ञानपुर पुलिस का कहना है कि उनकी गिरफ्तारी हो जाने के बाद उन्हें यहां लाने का रास्ता साफ हो गया है और भदोही लाकर दर्ज मुकदमे के बाबत  पूछ-ताछ की जाएगी। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने