ग्राम पंचायत की पहली बैठक में चटकी लाठियां फूटे सिर तो टूटी कुर्सियां



जौनपुर। गांव की सरकार गठन के बाद पहली ही बैठक में ग्रामीण जनों पक्ष  विपक्ष के बीच ऐसी चटकी लाठियां कि किसी का सर फूटा तो किसी का हाथ टूटा है। हलांकि ग्राम पंचायत की बैठक में हुईं मार पीट की घटना के बाबत तहरीर मिलने पर थाना सुजानगंज की पुलिस विधिक कार्यवाही करने में जुटी हुई है। 
मिली खबर के अनुसार विकास खण्ड सुजानगंज  के ग्राम पंचायत पतहना में शपथ ग्रहण के पश्चात ग्राम पंचायत समितियों के गठन हेतु पहली बैठक आहुत थी बैठक में गांव के विकास कार्यों के लिए समितियों का गठन किया जाना था इसी को लेकर हुआ विवाद हो गया पक्ष  विपक्ष के सदस्यों के बीच देखते ही देखते  लाठियां चटकने लगी लोग लाठी एवं कुर्सियों से एक दूसरे पर आक्रमण बोल दिये लोगों को चोटें आयी और कुर्सियां भी टूटी। घटना के समय  सुरक्षा कर्मी एवं बैठक के सेक्टर मजिस्ट्रेट बीएल यादव भी रहे अनुपस्थित। मारपीट के दौरान महिलाओं ने भागकर अपनी जान और आबरू को बचाया। यहां एक बड़ा सवाल खड़ा होता है आखिर कैसे पूरा होगा पंचायती राज में  विकास का कार्य जब शुरुआत में ही खून खराबा हो रहा है।  

यहां बतादे कि ग्राम पंचायत पतहना विकासखंड सुजानगंज की नव निर्वाचित प्रधान आशा देवी पत्नी प्रदीप पान्डेय यहाँ से गत चुनाव में प्रधान चुनी गयी है। इनके नेतृत्व में शासन की मंशा के अनुरूप विकास कार्यों को गति देने के लिए ग्राम पंचायत समितियों के गठन हेतु बैठक बुलाई गयी थी  जिसमें कुल 11 सदस्यों में से सिर्फ 04 सदस्य ही उपस्थित हुए थे जिसके परिणाम स्वरूप कोरम के अभाव में सचिव राम बहादुर ने प्रधान की सहमति से बैठक स्थगित करते हुए अगली तिथि पर बैठक कराने की बात कही। तत्पश्चात मौके पर उपस्थित गांव के अराजक तत्वों ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए लाठी डन्डा भांजते हुए मारपीट शुरू कर दिया जिससे उपस्थित लोग चोटिल होने लगे तथा कुछ के सिर भी फूट गये तो कुछ के हाथ पैर में चोटें आई हैं। पूरे घटनाक्रम से ग्राम पंचायत में काफी तनाव एवं आक्रोश है। अब ऐसा माना जा रहा है कि यदि जिला प्रशासन द्वारा अराजक तत्वों पर कठोर कानूनी कार्यवाही नहीं की गई तो भविष्य में किसी बड़ी घटना के होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। हलांकि की पुलिस इलाका का कथन है कि तहरीर मिली हो अराजक तत्वों के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जा रही है। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम