भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का संकेत हाईकमान की नजर सभी पर जानें किसके कट सकते है टिकट


देश के सबसे बड़े सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा गंभीर सत्ताधारी दल भाजपा ही दिख रही है। 14 वर्ष के वनवास के बाद 2017 में हासिल हुई सत्ता कहीं फिर से हाथ से न निकल जाए इसके लिए पार्टी हाईकमान ने अभी से संगठनात्मक ढांचा मजबूत करना शुरू कर दिया है। जहां एक तरफ भाजपा कोरोना काल को लेकर विपक्षी दलों के हमलों का सामना करने के लिए बडी योजना बना रही है। वहीं लखनऊ और आगरा की बैठकों में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साफ संकेत दे दिए हैं कि नान परफार्मिग विधायकों और मंत्रियों के टिकट काटे जाएगें।
अपने दो दिवसीय दौरे में पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को इस बात के संकेत दे दिए कि हाईकमान की नजर आप लोगों के काम काज पर है। उन्होंने लखनऊ में पहले ही पंचायत प्रतिनिधियों से कह दिया कि वह गांवों में केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ देने का काम करें। वहीं उन्होंने विधायकों और मंत्रियों को भी बता दिया कि वह लोग अपना जनसंवाद बढ़ाने का काम करें जिससे चुनाव के समय उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पडे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दो दिवसीय प्रवास के दौरान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह संगठन महामंत्री सुनील बंसल राष्ट्रीय महामंत्री संगठन और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह की उपस्थिति में हुई बैठकों में अवध कानपुर और ब्रज क्षेत्र के विधायकों और मंत्रियों से कहा गया कि वह अपने क्षेत्र के बूथों को मजबूत करने के लिए तैयारियां शुरू कर दें। पार्टी की बैठकों के दौरान यह बात उभरकर सामने आई कि चुनाव में विपक्ष कोरोना काल के दौरान हुई मौतों को बड़ा मुद्दा बनाने को तैयार है। इस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नढ्ढा ने आश्वस्त किया पार्टी को पहले से ही इस बात के संकेत मिल चुके हैं। इसलिए दो लाख गांवो में चार लाख हेल्थ वालिटियर्स खड़ा करने का काम किया जाएगा। यह वालिटियर्स डाक्टर्स की मदद करने का काम करेंगे। 
इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से डाक्टरों की मानसिक स्थिति में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। जिसे हमने महसूस किया है इसलिए डाक्टरों की मदद के लिए हर बूथ पर दो वालिटियर्स भेजने का कार्यक्रम तय हुआ है। वालिटियर्स के लिए हम उन्हे कोरोना किट भी देगें। नड्डा ने प्रदेश सरकार के काम काज की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना काल में योगी सरकार ने बेहतरीन काम किया है। उन्होंने केन्द्र सरकार की आयुष्मान योजना के अलावा यूपी में सबसे अधिक 30 मेडिकल कालेज खोले जाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग केवल अफवाह फैलाने का काम करते हैं। उन्होंने बिना अखिलेश यादव का नाम लिए कहा कि एक नेता ने कहा कि हम भाजपा की वैक्सीन नही लगवाएगें। इससे उस नेता की छोटी सोच का पता चलता है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर