टीजीटी परीक्षा के दूसरे दिन भी आधुनिक उपकरण के जरिये नकल करती महिला सहित दो गिरफ्तार

 

जौनपुर। जिले में प्रशिक्षित स्नातक परीक्षा-2021 (टीजीटी) के दौरान दूसरे भी नकल करने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शनिवार के बाद रविवार को भी परीक्षा के दौरान दो नकलची पकड़े गए। जिन्हें केंद्र व्यवस्थापक ने पूछताछ के बाद शहर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया है। जहां उनसे पूछताछ की। प्रारंभिक पूछताछ में दोनों के नकल माफियाओं के गिरोह से संपर्क में होने की बात सामने आ रही है। हलांकि पुलिस ने दोनो के खिलाफ विधिक कार्यवाई करने के उपरांत अब नकल माफिया गिरोह की तलाश कर रही है।  
टीजीटी की प्रथम पाली की परीक्षा 9.30 से 11.30 बजे तक 20 केंद्रों पर आयोजित की गई। राज कॉलेज के कमरा संख्या 10 में महिला परीक्षार्थी अपने बाल के जूड़े में एक छोटी सी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस छिपाई थी, जो परीक्षा खत्म होने के दस मिनट पहले ही ऑन हुआ और एक-एक सवाल का उत्तर सुनाई देने लगा।
आवाज आने पर कक्ष निरीक्षक चौकन्ना हुए और महिला परिक्षार्थी को पकड़ लिया। केंद्र व्यवस्थापक अखिलेश्वर शुक्ला ने महिला कर्मचारी की मदद से उसके डिवाइस को कब्जे में ले लिया। साथ ही चौकी इंचार्ज राज कॉलेज चंदन राय को सूचना दी। महिला परिक्षार्थी को महिला पुलिस के साथ  लेकर कोतवाली गए।
 इसके अलांवा शिया कॉलेज में जिला विद्यालय निरीक्षक राज कुमार पंडित, एएसपी सिटी डा. संजय कुमार, शहर कोतवाल संजीव मिश्रा आदि चेकिंग करने निकले थे। इस दौरान कमरा संख्या पांच में एक परीक्षार्थी को शक के आधार पर पकड़ा गया। जांच के दौरान उसके पास से हिंदी प्रश्नपत्र के सभी चार सेटों के उत्तर प्रवेश पत्र के पीछे कोडिंग में अंकित मिले।
जिसे भी पुलिस कोतवाली में ले गई है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को टीडी पीजी कॉलेज में सुबह की पाली में एक महिला परीक्षार्थी को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पकड़ा गया था। वह कान में ब्लूटूथ रिसीवर लगा कर परीक्षा दे रही थी। राजा श्रीकृष्ण दत्त पीजी कॉलेज केंद्र पर एक परीक्षार्थी को हल किए हुए 125 सवालों के उत्तर के साथ पकड़ा गया था। केंद्राध्यक्षों ने दोनों को रस्टीकेट कर नकल सामग्री के साथ उन्हें पुलिस को सौंप दिया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर