आखिर दोनों युवतियों ने आत्म हत्या जैसा कदम क्यों उठाया,क्या इसका खुलासा होगा ?


जौनपुर। जनपद के दो थाना क्षेत्रो में दो युवतीयों ने आत्महत्या कर लिया है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। पुलिस दोनों घटना को प्रथम दृष्टया आत्म हत्या मानते हुए पीएम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाई का संकेत दी है। 
थाना मुंगरा बादशाहपुर क्षेत्र स्थित ग्राम तरहटी में एक 18 वर्षीया युवती ने तालाब में छलांग लगा कर आत्म हत्या कर लिया जिसकी लाश आज पुलिस ने बरामद किया और पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण त्रिभुवन सिंह ने बयान जारी कर बताया है कि युवती दो दिन पहले घर से भागी थी लेकिन शाम को वापस आ गयी परिजन समझाये थे लेकिन रात में फिर गायब हुई और उसकी लाश आज गांव के तालाब में मिली है। पुलिस घटना को प्रथम दृष्टया आत्म हत्या मान रही है लेकिन कहती है पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी और पुलिस कार्रवाई करेगी। 
इसी तरह थाना सुरेरी स्थित कबीरूद्दीनपुर गांव में एक 16 वर्षीय  युवती ने गले में साड़ी से फांसी का फन्दा लगा कर आत्म हत्या कर लिया है सीओ मड़ियाहॅू के अनुसार युवती के पिता की तहरीर पर मुअसं 83/21 धारा 354, 506 एवं 7/8 पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा लिखा गया है हलांकि प्रथम दृष्टया मामला आत्म हत्या का प्रतीत होता है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है रिपोर्ट आने के बाद स्थित स्पष्ट हो सकेगी। 
अब सवाल इस बात का है कि दोनों युवतियों ने आत्म हत्या क्यों किया है। जिम्मेदार कौन है इसकी जांच पुलिस करेगी अथवा यह बता कर कि आत्म हत्या है कह कर जिम्मेदारी से मुक्त हो जायेगी। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन