शिक्षको के बकाया वेतन भुगतान में बन्द हो ठेकेदारी प्रथा,ब्लाको पर हो समाधान दिवस की व्यवस्था- अरविन्द शुक्ल


जौनपुर । उ0प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मण्डल आज संघ के जिलाध्यक्ष अरविन्द शुक्ल के नेतृत्व में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, गोरखनाथ पटेल से मिलकर जनपद की ज्वलंत शिक्षक समस्याओं से सम्बन्धित 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मण्डल ने बताया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जौनपुर के आदेश की शिक्षकों के बकाया वेतन का भुगतान जिन शिक्षको का सत्यापन हो चुका है उनके वेतन भुगतान की पत्रावलियां कार्यालय में सामूहिक रुप से प्रस्तुत की जाय। उक्त आदेश के बावजूद खण्ड शिक्षा अधिकारी सिरकोनी द्वारा उन्हीं फाइलों को वेतन भुगतान के लिए प्रस्तुत किया जा रहा है। जिसमें उनके स्वयं द्वारा निर्धारित मानक पूरा हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि ब्लाक का एक प्रधानाध्यापक बकाया वेतन भुगतान दिलाने का पूरा ठेका ले रहा है और उन्हीं फाइलों का भुगतान हो रहा है जिसका ठेका वह प्रधानाध्यापक लिया है। साथ ही साथ प्रतिनिधि मण्डल द्वारा बताया गया कि बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेश के बावजूद भी कतिपय ब्लाकों में शिक्षकों द्वारा बिल बाबू का कार्य लिया जा रहा है और यही बिल बाबू शिक्षकों के शोषण का कार्य कर रहे हैं। इनको अविलम्ब हटाकर जनपद के प्रत्येक ब्लाकों में वेतन बिल संपादन का कार्य करने वाले कर्मचारी का नाम सार्वजनिक किया जाय। प्रतिनिधि मण्डल के द्वारा खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात कार्यालय सहायकों के कार्य विभाजन को सुनिश्चित कराते हुए  प्रत्येक ब्लाको पर समाधान दिवस का आयोजन सुनिश्चित कराया जाय।
प्रतिनिधि मण्डल द्वारा शिक्षकों के ऑनलाइन अवकाश में आ रही कठिनाइयों एवं छात्राओं के लिए जूडो-कराटे प्रशिक्षण के सम्बन्ध एवं अन्य समस्याओं पर चर्चा की गयी। वार्ता में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल द्वारा प्रतिनिधि मण्डल को विश्वास दिलाया गया कि उपरोक्त समस्याओं का अविलम्ब निराकरण कराया जायेगा।
प्रतिनिधि मण्डल में लक्ष्मीकांत सिंह, संजीव सिंह, लाल साहब यादव, विरेन्द्र प्रताप सिंह, शैलेन्द्र सिंह, साजेश सिंह, धीरेन्द्र सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड