महाविद्यालयों मे प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ- कैप्टन (डाॅ0) अखिलेश्वर शुक्ला


जौनपुर। राजा श्री कृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय जौनपुर के प्रवेश समिति की एक आवश्यक बैठक आज दिनांक 19 जून 21 को महाविद्यालय के प्राचार्य कैप्टन (डॉ0) अखिलेश्वर शुक्ला की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश फार्म वितरण के साथ ही नामांकन प्रारंभ करने की तिथि नियत करने पर जोर डालते हुए सदस्यों ने कहा कि कोविड-19 के कारण छात्र-छात्राओं का पठन-पाठन काफी बाधित रहा है, तथा सत्र नियमित करने की चुनौती भी सामने खड़ी है। इसलिए जून माह के अंतिम सप्ताह या जुलाई के प्रथम सप्ताह में नामांकन प्रारंभ करके ही सत्र को नियमित करने का प्रयास किया जा सकता है।
प्रवेश समिति के संयोजक डॉ0 ज्योत्सना श्रीवास्तव ने कहा की चूकि परिचय-पत्र छात्रों को कंप्यूटराइज्ड बनवाया जाना है इसलिए नामांकन के समय ही यह कार्य पूर्ण कर लिया जाए तो बेहतर होगा। इस क्रम में डाॅ0 अनामिका सिंह ने कहा कि केंद्रीय पुस्तकालय का कार्ड भी नामांकन के समय ही बनवा दिया जाए तो छात्र-छात्राओं के समय की बचत होगी।
प्राचार्य ने कहा कि प्रवेश फार्म वितरित हो रहा है। आवेदन फार्म की संख्या को देखते हुए एवं जो छात्र-छात्राएं आवेदन पहले किये रहेगें उनकी योग्यता एवं पूर्व के कक्षाओे का प्राप्तांक देखते हुए प्रोविजनल (वैकल्पिक) नामांकन प्रारंभ करके सत्र नियमित किया जा सकता है। वैसे जुलाई के प्रथम सप्ताह में इन्टर के विभिन्न बोर्डो का परीक्षा परिणाम आना शुरू हो जाना चाहिए। ऐसे में तत्परता के साथ नामांकन एवं सत्र नियमित किया जा सकता है। प्रवेश के इच्छुक समस्त छात्र-छात्राएं यथाशीघ्र आवेदन फार्म जमा कर अपना नामांकन सुनिश्चित करें।
बैठक में मुख्य अनुशास्ता, डाॅ0 सुधा सिंह एवं प्रवेश समिति के सदस्य अखिलेश कुमार गौतम, डाॅ0 श्याम सुन्दर उपाध्याय, डाॅ0 विजय प्रताप तिवारी, डाॅ0 मनोज कुमार तिवारी, डाॅ0 रजनीकांत द्विवेदी, कार्यालय अधीक्षक संजय कुमार सिंह, लेखाकार सुधाकर मौर्य, आदि शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
        

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज

यूपी के गांव में जमीनी विवाद खत्म करने के सरकार ने बनायी यह योजना,नहीं होगी मुकदमें की नौबत