शिक्षकों ने अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया पीयू का गौरव: प्रो. निर्मला एस. मौर्य



तीनों ‌वैज्ञानिक शिक्षकों को कुलपति ने किया सम्मानित
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के तीन शिक्षकों ने विश्व के शीर्ष वैज्ञानिकों की सूची में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने पर तीनों शिक्षकों को कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस.मौर्य ने सम्मानित किया और कहा कि हमारे यहां के शिक्षक ऊर्जावान है,  बस इन्हें प्रोत्साहन की जरुरत है। इन वैज्ञानिकों की अंतरराष्ट्रीय उपलब्धि से वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय का सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि यह जो पुष्पगुच्छ आपको मिला है यह भी संदेश देता है कि इसकी खुशबू अन्य शिक्षकों तक भी पहुंचे।कुलपति प्रो. मौर्य ने तीनों वैज्ञानिकों को अंगवस्त्रम भेंट किया।
बताते चलें कि  स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी, यूएसए और एलसेवियर बी वी द्वारा जारी विश्व के शीर्ष दो प्रतिशत वैज्ञानिको की सूची में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के तीन शिक्षकों जिसमें विज्ञान संकाय की पूर्व संकायाध्यक्ष, बायोटेक्नोलॉजी विभाग की पूर्व विभागाध्यक्ष और शिक्षक श्री पुरस्कार से सम्मानित प्रो. वंदना राय, बायोटेक्नोलॉजी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रदीप कुमार और केमिस्ट्री विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. मिथिलेश यादव ने जगह बनाई है।
इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि हमारे शिक्षक अपने ऊर्जा का प्रयोग सकारात्मक दिशा में कर रहे हैं जिसका परिणाम है कि हमारे शिक्षकों को विश्वस्तरीय सम्मान मिला। परीक्षा नियंत्रक वी एन सिंह ने कहा कि वैज्ञानिकों के सम्मान से हम सबका और विश्वविद्यालय का गौरव बढ़ा है।
इसके पूर्व अधीक्षक डा.पीके कौशिक ने वैज्ञानिकों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।
समारोह का संचालन प्रो. मानस पांडेय ने और धन्यवाद ज्ञापन डॉक्टर आलोक वर्मा ने किया।
इस अवसर पर प्रोफ़ेसर बीवी तिवारी प्रोफेसर अजय द्विवेदी प्रोफेसर राम नारायण प्रोफेसर एके श्रीवास्तव प्रोफेसर राजेश शर्मा प्रोफेसर देवराज सिंह, डॉक्टर संतोष कुमार डॉक्टर समर बहादुर सिंह डॉ विजय प्रताप सिंह डॉक्टर संदीप सिंह डॉ मनीष जायसवाल डॉ प्रमोद कुमार यादव, डॉ सुनील कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर डॉ अमरेंद्र सिंह डॉक्टर धर्मेश गिरधर मिश्र, डॉक्टर संजीव गंगवार डॉ नूपुर तिवारी आदि उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्रेस के लिए बच्चे को पीटने वाला प्रिन्सिपल अब पहुंचा सलाखों के पीछे

14 और 15 दिसम्बर 21को जौनपुर रहेंगे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,जानें क्या है कार्यक्रम

ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,पूर्वांचल के जनपदो में भी मिलने लगे संक्रमित मरीज,प्रशासनिक तैयारी तेजम