चुनाव में मतदान के समय आराजकता फैलाने वालों पर होगी - मनीष कुमार वर्मा डीएम



जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर द्वारा इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल बभनियाव, मछलीशहर में प्रत्याशियों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक की।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, प्रत्याशी चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन करे। कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों को 07 दिन क्वारेंटाइन में रखे। लोग खुद तो बचे और लोगों को भी संक्रमित होने से बचाये।
उन्होंने कहा कि प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन न दे, विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़े। उन्होंने प्रत्याशियों को निर्देश दिया कि पोलिंग एजेंट साफ-सुथरी छवि के लोग ही बनाये जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी अपने बूथो पर गड़बड़ी न होने दें, किसी भी प्रकार की समस्या हो तो कंट्रोल रूम, संबंधित उप जिलाधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट एवं अन्य अधिकारियों को सूचना दें। किसी भी दशा में कानून अपने हाथ मे न ले। उन्होंने कहा कि चुनाव सम्बन्धित सभी तरह की तैयारिया पूर्ण कर ली गयी है। चुनाव के समय अराजकता फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। मतदाता सूची में गलत तरीके से नाम काटने वालो की जांच कराकर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्ध है।
पुलिस अधीक्षक ने कहा की प्रत्याशी अपने प्रचार-प्रसार आचार संहिता के नियमों के अंतर्गत ही करें। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के मत को प्रभावित करने वाले के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें। अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को अपने घर बुलाकर प्रचार-प्रसार कराया तो दोनों के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। चुनाव में गड़बड़ी एवं गांव में बाहर से आने वाले अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति की गोपनीय सूचना देने की अपील की। पुलिस अधीक्षक ने मतदाताओ से कहा कि वे मतदान करने के बाद अपने घर जाए, कही भीड़ न लगाए। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि ईमानदारी एवं निष्पक्षता से चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी