जीन्सपैट के बेल्ट वाले हिस्से कस्टम अधिकारी ने बरामद किया 34 लाख रुपए का सोना, तस्कर गया जेल


तस्कर हर बार तस्करी के लिए नया तरीका ढूंढ लेते है लेकिन कस्टम अधिकारी एवं पुलिस भी कम नहीं उनके हर राज की पोल खोल देती है ताजा मामला वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शारजाह से वाराणसी पहुंचे एक यात्री के पास से 697.100 ग्राम सोना बरामद किया गया। बरामद सोने की अनुमानित कीमत करीब 34 लाख रुपये है। सोना को जब्त कर यात्री को हिरासत में लेकर अग्रिम कारवाई की गयी है।
जांच के दौरान इतना सारा सोना यात्री द्वारा पहनी गई जींस के बेल्ट वाले हिस्से में मिला। सोने को पेस्ट के रूप में ढाला गया था और जींस के बेल्ट वाले हिस्से में सिल दिया गया था। खाड़ी देशों से सोने और अन्य कीमतों चीजों की तस्करी के लिए तस्कर आए दिन नए नए तरीके खोजकर एजेंसियों को चकमा देने की कोशिश करते रहते हैं।
हालांकि, तस्करी के खिलाफ मुस्तैद एजेंसियां लगातार तस्करों के नए-नए तरीकों और मनसूबों का नाकाम करती आई हैं। हाल के दिनों में वाराणसी एयरपोर्ट पर ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां तस्करों की योजना धरी की धरी रह गई है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स -184 से शारजाह का विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर सुबह साढ़े छह बजे पहुंचा। कस्टम टीम द्वारा यात्रियों की जांच की जा रही थी। इस दौरान अधिकारियों को एक यात्री पर शक हुआ हुआ।
शक के आधार पर उसकी सघनता से जांच की गई तो उसकी जींस के बेल्ट वाले हिस्से से 697.100 ग्राम सोना बरामद हुआ, जिसकी कीमत लगभग 33,94, 877 रुपये है। यात्री को सीजेएम वाराणसी के समक्ष पेश किया जाएगा।  आरोपी को पकड़ने के साथ ही सोने की तस्करी का उसका नेटवर्क भी खंगाला जा रहा है। यात्री  प्रयागराज जिले का निवासी है। पूछताछ में उसने बताया कि वह चार माह पहले ही शारजाह गया था। जानकारी के अनुसार अगर किसी भी यात्री के पास से अगर 20 लाख से अधिक मूल्य का सोना बरामद होता है तो सोना को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया जाता है।  



Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम