बिना टिकट ट्रेन में यात्रा करने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी कार्रवाई,डीजीपी हुए शख्त, दिया यह आदेश

पुलिस विभाग के लोंगो को बिना टिकट ट्रेनों में यात्रा करने के मामले सामने आने के बाद डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने सख्त कदम उठाया है। डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को बेटिकट यात्रा करते पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने लखनऊ सहित सात शहरों के कमिश्नर, सभी एसएसपी, एसपी और एसपी रेलवे को पत्र जारी किया है।
अमरनाथ एक्सप्रेस में 10 मार्च को बिना टिकट यात्रा के दौरान दारोगा ने टीटीई को ट्रेन से फेंकने की धमकी दी थी। इसका वीडियो किसी यात्री ने बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया था। इसी तरह 14 मार्च को अर्चना एक्सप्रेस की उसी बोगी में बेटिकट यात्रा करते हुए पुलिसकर्मियों ने हेड टीटीई संदीप सिंह की प्रतापगढ़ में पिटाई कर दी थी। इस मामले में पीड़ित ने चारबाग जीआरपी में एफआइआर दर्ज कराई थी।
प्रतापगढ़ स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज से दारोगा सहित चार आरोपियों की पहचान की गई है। इसके एक दिन बाद 15 मार्च को बस्ती से गोंडा के बीच बेटिकट यात्रा कर रहे जीआरपी इंस्पेक्टर अरविंद शर्मा ने गोरखधाम एक्सप्रेस के टीटीई को सीट न देने पर झूठे आरोप में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दी थी। इस घटना को लेकर डीआरएम आदित्य कुमार ने डीजीपी को पत्र भी लिखा था।
पत्र का संज्ञान लेते हुए डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने इन घटनाओं का जिक्र करते हुए अपने आदेश में कहा है कि इससे उत्तर प्रदेश शासन और पुलिस विभाग की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। राजकीय कार्यों से यात्रा करने वाले यात्रियों को सरकार यात्रा भत्ता देती है। सभी पुलिसकर्मियों को नियमानुसार यात्रा करना चाहिए।
उत्तर रेलवे लखनऊ की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि डीजीपी का आदेश रेलवे को प्राप्त हो गया है। आदेश के तहत अब टिकट चेकिंग के दौरान बेटिकट मिलने वाले पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट तैयार करके उनके अधिकारियों को भेजी जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया